Friday, April 28, 2017

जेबीटी नियुक्ति: पहले चरण में 7900 अध्यापकोँ को नियुक्ति, 293 फर्जी उम्मीदवारों पर होगी एफआईआर

हाईकोर्ट के डबल बेंच के फैसले के 7 दिन बाद आखिर सरकार ने गुरुवार देर शाम चयनित जेबीटी को नियुक्ति देना शुरू कर दिया। शाम सवा 9 बजे लिस्ट अपलोड हो गई। इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारियों को भी
निर्देश दिए गए कि तुरंत ही ज्वाइनिंग शुरू कर दी जाए। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। विभाग ने फैसला लिया कि पहले चरण में 7,909 जेबीटी को ही नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। बाकी पर निर्णय बाद में होगा। यह भी निर्णय लिया गया कि 2013 में एचटेट पास करने वाले उम्मीदवारों के मामले में सरकार एक बार फिर से कोर्ट में अर्जी दायर करेगी। शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक वीरेंद्र दहिया ने कहा कि उम्मीद है जल्द ही प्रक्रिया पूरी होगी। इधर, शिक्षा सदन के बाहर गुरुवार को भी प्रदर्शन जारी रहे। प्रदर्शनकारियों ने बाल मुंडवा कर विभाग की देरी पर विरोध भी दर्ज कराया। 
293 उम्मीदवारों पर होगी एफआईआर दर्ज: इसी मामले में 293 ऐसे उम्मीदवार मिले जिनके फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं हुआ। इसलिए इनके खिलाफ अब एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इसके लिए एजी कार्यालय से राय ली जा रही है। 1,600 उम्मीदवार ऐसे है, जो फिंगर प्रिंट वेरीफिकेशन के लिए आए ही नहीं। उनकी पोस्ट होल्ड पर रखी गई है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.