Tuesday, March 21, 2017

भारत ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट: हैंड्सकोंब और शॉन मार्श ने बचाई ऑस्ट्रेलिया की लाज, मैच ड्रा

पीटर हैंड्सकोंब (72*) और शॉन मार्श (53) की डट कर खेली गई पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरा क्रिकेट टेस्ट ड्रॉ करा लिया। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 100 अाेवर में छह विकेट पर 204 रन
बनाए अाैर भारत की जीतने की उम्मीद को खत्म कर दिया। प्लेयर ऑफ मैच का पुरस्कार चेतेश्वर पुजारा (202 रन) को मिला। सीरीज में अब दाेनाें टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। सीरीज का फैसला अब धर्मशाला में 25 मार्च से होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट से होगा। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। भारत को रांची टेस्ट जीतने की पूरी उम्मीद थी क्योंकि उसने लंच तक ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 83 रन पर चार विकेट झटक लिए थे। स्टीव स्मिथ (21) भी जडेजा की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए थे। लंच के बाद शॉन मार्श और हैंड्सकाेंब ने जुझारू प्रदर्शन करते हुए पांचवें विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी कर मैच को ड्रॉ की ओर धकेल दिया। मार्श और हैंड्सकोंब के बीच पांचवें विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी 62.1 ओवर में बनी। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों बल्लेबाजों ने अपना विकेट बचाए रखने के लिए कितना जबरदस्त संघर्ष किया। मुझेअपने खिलाड़ियों पर गर्व है कि उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी कर मैच को ड्रॉ करा दिया। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.