Monday, March 13, 2017

दसवीं गणित के पेपर लीक मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार

पानीपत के इसराना क्षेत्र में शनिवार को बोर्ड परीक्षाओं में दसवीं का गणित का पेपर वायरल होने का मामला सामने आया था। इसकी जांच सीआईए वन पर इसराना थाना की टीम मिलकर कर रही थी। जांच में पेपर के
वायरल होने की पुष्टि हो गई है और टीम ने पेपर लीक के करने के एक आरोपी को भी हिरासत में लिया है, जो इसराना क्षेत्र ब्राह्मण माजरा गांव का रहने वाला है। वहीं उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। इसमें परीक्षा केंद्र से कोई अध्यापक तो शामिल नहीं है इसकी भी जांच टीम कर रही है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। शनिवार को इसराना में दसवीं का गणित का पेपर शुरू होने के केवल 15 मिनट बाद ही यानी 10 बजकर 45 मिनट तक बाहर वाट्स एप पर वायरल हो गया था। जिसकी जानकारी मिलने पर डीसी ने एसपी को इसकी जांच करने के लिए कहा और उन्होंने सीआईए वन और इसराना थाना की टीम को जांच की जिम्मेदारी दी। टीम की जांच शनिवार को भी देर रात तक चलती रही। जांच में सामने आया कि वायरल कॉपियों के साथ एक एडमिट कार्ड दिख रहा था जिस पर ब्राह्मण माजरा गांव का नाम लिखा था और उस पर धुंधले अक्षरों में रोल नंबर भी दिखाई दे रहा था। उसी के आधार पर जांच करते हुए टीम ब्राह्मण माजरा पहुंची और वायरल के आरोपी दीपक को हिरासत में लिया है। पूछताछ में दीपक ने बताया है कि गणित का पेपर उसने परीक्षा केंद्र के अंदर से वायरल किया था। टीम आरोपी से गहनता से जांच कर रही है कि इसमें उसके साथ ओर कौन शामिल थे। 
खिड़की से मोबाइल भेज कराया जाता था वायरल: प्राथमिक पूछताछ में आरोपी दीपक ने बताया कि उसे परीक्षा शुरू होते ही परीक्षा केंद्र की दीवार से चढ़ कर खिड़की के माध्यम से मोबाइल दिया जाता था। वह मोबाइल में पेपर के फोटो लेकर मोबाइल को खिड़की के माध्यम से वापिस बाहर भेज देता था। जिसके बाद पेपर को वाट्स एप पर वायरल कर दिया जाता था और खिड़की के माध्यम से ही उसको नकल भी करवाई जाती थी। 
एसआर सीनियर सेकेंडरी स्कूल का है छात्र: पेपरवायरल के जिस आरोपी को टीम ने पकड़ा है उसका नाम दीपक है और ब्राह्मण माजरा गांव का रहने वाला है। वह एस आर सीनियर सेकेंडरी स्कूल ब्राह्मण माजरा का छात्र है। उसका परीक्षा केंद्र इसराना में बिजावा रोड स्थित विद्या निकेतन स्कूल में था और इसी परीक्षा केंद्र से वह पेपर को वायरल कर रहा था।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.