Thursday, February 16, 2017

दूसरे दौर की बातचीत नहीं करेंगे मलिक, जसिया में कल बैठक; सरकार चौकस

अाखिल भारतीय जाट आक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने सरकार के साथ अब आगे की बातचीत से इनकार िकया है। जींद ईक्कस गांव में धरने पर पहुंचे मलिक ने कहा िक सरकार सशर्त बातचीत
करती है। भविष्य में वह शर्तां के साथ कोई वार्ता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा िक शुक्रवार को राेहतक के जसिया में धरनास्थल पर समिति की बैठक बुलाई गई है। हरियाणा में अलग-अलग चल रहे धरनों से हर जगह से दो लोग इस मीटिंग में शािमल होंगे। उसी िदन आगे की रणनीित बनाई जाएगी। जो भी रणनीति बनेगी, उसकी घोषणा 19 फरवरी को बलिदान दिवस के मौके पर की जाएगी। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। उधर, सरकार ने प्रदर्शनकारियों के 19 फरवरी के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सभी िजला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को और अिधक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। वहीं मलिक ने कहा कि सरकार की नीयत ठीक नहीं है। एक तरफ तो 5 अधिकारियों की उच्चाधिकार प्राप्त कमेटी बनाकर बातचीत का नाटक कर रही है। दूसरी ओर विधायक, मंत्री अलग-अलग बयानबाजी कर रहे हैं। ऐसे में बातचीत करने का फायदा क्या? इससे पहले भी तीन बार हुई वार्ता में जिन बिंदुओं पर सहमति बनी, सरकार उन पर ही कायम नहीं है। हालांकि 11 फरवरी को पानीपत में सरकार के साथ हुई पहले दौर की बातचीत काो मलिक गुट ने सकारात्मक बताया था। 
हिंसा में घायलों को भी मिलेगा मुआवजा: पिछले आंदोलन के दौरान फरवरी में हुई हिंसा में घायल हुए लोगों को भी राज्य सरकार मुआवजा देगी। िजलों के अिधकारियों से प्रदेश के हालात जानने के बाद एसीएस होम रामनिवास ने बताया कि सभी घायल व्यक्तियों के आंकड़े मंगाए जा रहे हैं। जाट समाज की मांगों में यह भी शामिल है। 
गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी रामनिवास ने बुधवार शाम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये डीसी-एसपी को सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने दी जाए। सड़क और रेल मार्ग बाधित हों, इसका खास ध्यान रखा जाए। बिजली, पानी, अस्पताल जैसी जरूरी सेवाओं भी बाधित होने पाएं। साथ ही धरनास्थलों पर हथियार लाने और डीजे बजाने पर रोक लगाई जाए। शराब पीकर धरनों पर आने वालों को रोका जाए। अगर कोई व्यक्ति नियम तोड़े तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाए। इधर, खुफिया रिपोर्टों में सरकार को आगाह किया गया है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.