Monday, December 5, 2016

यमुना का पानी बुझाएगा दक्षिण हरियाणा की प्यास

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने झज्जर, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी समेत पूरे दक्षिणी हरियाणा की प्यास बुझाने के लिए यमुना का पानी लाने की योजना है। इस पर करीब दो हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे और यह योजना करीब दो साल में पूरी होगी। इसके साथ ही फरूखनगर से चरखी दादरी वाया झज्जर नई रेल लाइन
बिछवाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने रविवार को बादली की मोटा जोटा रैली में ये घोषणाएं की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कुण्डली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे वाया बाढ़सा तक 550 करोड़ रुपये की लागत से 20 किमी लंबी फोरलेन सड़क बनाने की बात कही। इसके अलावा 22 जनवरी को प्रदेश में 22 नए महिला कॉलेजों का एक साथ शिलान्यास किया जाएगा। बाढ़सा में बन रहे राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के समीप एक स्थायी हेलीपैड बनवाने, झज्जर में आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज, बादली विधानसभा के गांव बाढ़सा और किलोई में पांच मेगावाट क्षमता वाले सोलर पावर प्लांट स्थापित करने की भी घोषणाकी। 1कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के संयोजन में रैली को केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बादली में विधानसभा स्तरीय रैली को संबोधित करने आए हैं। उन्होंने कहा कि 25 दिसंबर तक वह प्रदेश की सभी 90 विधानसभा का दौरा पूरा कर लेंगे। 1एसवाईएल पर भी बोले सीएम : मुख्यमंत्री ने कहा कि सतलुज-यमुना लिंक नहर के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला प्रदेश के हित में आया है। एसवाईएल के निर्माण के लिए वे राष्ट्रपति से मिल चुके हैं और शीघ्र ही प्रधानमंत्री से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा में पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए नहरों की क्षमता बढ़ाई जा रही है। मोटा-जोटा रैली में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल हुए केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने ईमानदारी को लेकर जमकर प्रशंसा की। रैली में उमड़ी भीड़ को लेकर उन्होंने संयोजक ओमप्रकाश धनखड़ को क्षेत्र का बड़ा नेता बताया। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र में मोदी और हरियाणा में मनोहर की ईमानदार सरकार है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.