Sunday, December 4, 2016

14000 करोड़ का 'शाह' आया सामने, कहा - अभी परिवार को खतरा, आगे और भी करूंगा 'खुलासे'

13,860 करोड़ रुपए के काले धन का खुलासा करने वाले कारोबारी महेश शाह शनिवार शाम नाटकीय ढंग से एक समाचार चैनल पर सामने आए। करीब दो घंटे तक चैनल पर लाइव इंटरव्यू देते रहे। इसी बीच आयकर अधिकारियों और पुलिस की टीम चैनल के दफ्तर पहुंच गई और शाम 7.40 बजे शाह को हिरासत में ले लिया। इससे पहले महेश शाह ने दावा किया कि जो काला धन उन्होंने घोषित किया है, वह उनका नहीं है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। यह नेताओं, अधिकारियों और कारोबारियों का है। उन्होंने 2% कमीशन के लिए यह सब किया था। पैसा किसका है? इसका जवाब उन्होंने नहीं दिया। ही यह बताया कि काला धन कितने लोगों का है और यह कहां-कहां के रहने वाले हैं। उन्होंने मीडिया के सामने कोई खुलासा करने से पहले सारी जानकारी आयकर विभाग के चुनिंदा अफसरों को ही देने की बात कही। साथ ही बोले कि 'मेरे साथ जो लोग थे, सब पीछे हट गए और मैं बदनाम हो गया। मेरे परिवार को भी इन लोगों से खतरा है।' 
क्या अब आप मानते हैं कि आपसे गलती हुई? पांच दिन छुपे क्यों रहे? अब सामने क्याें आए हैं? 
हां हुई। पर मैं भगौड़ा नहीं हूं। रियल एस्टेट का काम करता हूं। मीडिया मेरे परिवार को घसीट रहा था। उसे साफ करने के लिए आया हूं। 
परआपके यहां से कोई बता भी तो नहीं रहा था... 
बेटे या फैमिली को मेरे बिजनेस के बारे में कुछ नहीं पता। मैंने खुद के रिस्क पर सब किया। 
आपने 1560 करोड़ रु. का टैक्स क्यों नहीं भरा? 
मैं 29 नवंबर को 1560 करोड़ रु. की पहली किस्त भरने जा रहा था। पर आखिरी वक्त में मेरे लोग पीछे हट गए। तो मुझे भी हटना पड़ा। 
जो लोग आपके साथ थे, उनका नाम बताएंगे? 
मैं दूध का दूध पानी का पानी कर दूंगा। सबके नाम बताऊंगा पर आयकर अधिकारी को। 
जो रकम घोषित की, क्या वह आपकी है? 
खुलासे के वक्त किसी ने स्रोत नहीं पूछा। पर यह रकम मेरी नहीं है। दूसरी पार्टी की है। किसकी है, यह आयकर अधिकारी को बताऊंगा। 
क्या जिन्होंने पैसा लगाया वे आपके दोस्त हैं? 
सभी मेरे भरोसे के लोग हैं। पर भरोसा टूटने के बाद यह हालात बने हैं। मैंने बड़ी गलती कर दी। इतना जान लीजिए कि सभी हिंदुस्तानी हैं। 
मानते हैं कि गलती हुई फिर क्यों किया ऐसा? 
मजबूरी थी... 
आप इन लोगों के नाम अभी क्यों नहीं बता रहे? 
मीडिया को सब कुछ पता चल जाएगा। बस थोड़ा इंतजार कीजिए। सब साफ हो जाएगा। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.