Saturday, December 10, 2016

अत्यंत भयानक हादसा: 12 अध्यापकों समेत 13 लोगों की जान ली कोहरे और ओवरस्पीड ने

पंजाब के फाजिल्का में शिक्षकों को स्कूल छोड़ने जा रही क्रूजर कार दूसरे वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में कोहरे की वजह से सामने से आते ट्रक से टकरा गई। इसमें 12 शिक्षकों समेत 13 लोगों की मौत हो गई। जबकि
एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्रूजर में कुल 14 लोग सवार थे। हादसा शुक्रवार सुबह फाजिल्का-फिरोजपुर रोड पर गांव चांदमारी में हुआ। मृतकों में 5 अबोहर और 7 फाजिल्का आसपास के गांवों के रहने वाले थे। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। पुलिस के मुताबिक क्रूजर कार ड्राइवर सोनू ने अबोहर और आसपास के गांव 13 शिक्षकों को कार में बैठाया था। गांव चांदमारी के समीप आगे जा रहे वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास किया और कोहरा होने से उसे सामने से आता ट्रक नहीं दिखा और तेज रफ्तार क्रूजर ट्रक से टकरा गई। इससे पहले ट्रक चालक ने अचानक सामने क्रूजर को देख ट्रक साइड में नीचे उतार दिया। लेकिन क्रूजर कार की स्पीड इतनी तेज थी कि वह सड़क से नीचे उतरे ट्रक से भी टकरा गई। इससे क्रूजर में सवार ड्राइवर सोनू समेत 13 लोगों की मौत हो गई। जबकि गोपी राम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के बाद शव क्रूजर में ही फंस गए थे, जिसे गांव के लोगों ने क्रूजर की खिड़कियां और सीटें तोड़कर बाहर निकाला। मगर मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस ने मृतकों के शवों को उठाने से ये कहकर इनकार कर दिया कि उनका काम घायलों को उठाना है शवों को वह नहीं उठाएंगे। इसके बाद गांव वाले शवों को ट्रालियों पर लादकर अस्पताल लेकर गए। हादसे में घायल अध्यापक गोपी राम ने बताया कि क्रूजर में बैठे शिक्षक हंसी मजाक में व्यस्त थे। अचानक टक्कर के बाद हुई। उसके बाद किसी को कुछ नहीं पता चला। वे बेसुध हो गए थे। 
पूरा शहर हुआ बंद हादसे की खबर जैसे ही फाजिल्का शहर में पहुंची तो लोगों ने सुबह अपनी दुकानें नहीं खोली और सभी हादसे में घायलों की खैरियत जानने अस्पताल में एकत्रित होने लगे। मगर जैसे ही मृतकों के शव अस्पताल आने शुरू हुए तो देखते ही देखते पूरा शहर बंद हो गया और लोगों ने शोक स्वरूप दुकानें और कारोबार ठप रखे। 
दो की हाल ही में हुई थी शादी: हादसे में शिकार शिक्षिका तेजिंद्र कौर की एक माह पहले और सुखजीत सिंह की तीन महीने पहले ही शादी हुई थी। क्रूजर की स्पीड हादसे के समय 90 के आसपास बताई जा रही है। टक्कर में शव इतनी बुरी तरह से क्रूजर में फंस गए थे कि उसकी खिड़कियों और सीटों को उखाड़कर शवों को बाहर निकालना पड़ा। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.