Wednesday, November 30, 2016

नाभा जेलब्रेक: आतंकियों को छुड़ाने के लिए 50 लाख रुपए की डील, हेड वार्डर और असिस्टेन्ट सुपरिंटेंडेंट शामिल

नाभा मैक्सिमम सिक्योरिटी से आतंकी और गैंगस्टरों को भगानेे की डील पचास लाख में हुई थी। डील कराने वाले मिठाई दुकान संचालक ने ही पैसा लिया था और जेल असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट और वॉर्डर तक पहुंचाया था। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान ने बताया कि आतंकियों
और गैंगस्टरों को भगाने के लिए करीब पचास लाख रुपए की डील हुई थी। यह डील जेल से 150 मीटर दूरी पर स्थित शगुन स्वीट्स के मालिक तेजिंदर शर्मा उर्फ हैप्पी ने करवाई थी। उसकी दुकान पर हुई डील के बाद उसने पैसा जेल अधिकारियों तक पहुंचाया था। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। जेल ब्रेक की घटना के बाद इन लोगों को छिपने के ठिकाने के लिए भी तेजिंदर शर्मा ने जगह मुहैया करवाई थी। घटना से कुछ समय पहले उसी की दुकान पर आरोपी रुके थे और रेकी करने के दौरान इसी दुकान पर अक्सर मीटिंगें हुई। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस ने जांच के दौरान सभी सबूत हासिल करने के बाद दुकान के मालिक तेजिंदर शर्मा, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट भीम सिंह हेड वाॅर्डर जगमीत सिंह को मंगलवार बाद दोपहर गिरफ्तार कर लिया। दुकान मालिक ने पैसा रिसीव करने के बाद इन दोनों आरोपियों को पेमेंट की थी। अभी और लोग भी इस केस में शामिल हैं। आरोपी दुकानदार को किसने और कितना पैसा दिया था, इसकी जानकारी रिमांड के दौरान लेंगे। 
फरार गैंगस्टर्स साठ घंटे बाद भी गिरफ्तार नहींजेलब्रेक मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (सिट) के चेयरमैन प्रमोद कुमार ने टीम मेंबरों के साथ मीटिंग की। सोमवार को नाभा में जेल ब्रेक मामले के मेन आरोपी की पहचान करने के लिए दिन भर अधिकारियों से बातचीत होती रही और शाम करीब पांच बजे वह रवाना हुए। यह मीटिंग सेंट्रल जेल रोड स्थित जीओ मेस में चली थी, जिसमें आईजी परमराज सिंह उमरानंगल एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान के अलावा अन्य मेंबर थे। 
सभी टीमें कई राज्यों में सर्च अभियान पर हैं: सिट के मेंबर आईजी पटियाला जोन परमराज सिंह उमरानंगल ने कहा कि सिट चेयरमैन के साथ दिनभर मीटिंग हुई है, जिसमें कई अहम सुरागों को लेकर चर्चा की है। अभी तक कोई आरोपी पकड़ा नहीं गया है लेकिन जल्द ही काबू कर लेंगे। पुलिस टीमें कई राज्यों में सर्च अभियान पर है। केस बड़ा गंभीर बड़ा है, इसे हल करने में थोड़ा वक्त लगेगा। 
आज करेंगे अदालत में पेश: एसएसपी चौहान ने बताया कि आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेंगे। रिमांड के दौरान जेल ब्रेक केस से जुड़े अन्य आरोपियों की पहचान भूमिका क्लियर करने के बाद उन्हें भी गिरफ्तार करेंगे। आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली पुलिस ने सात दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। पंजाब पुलिस के पास पूछताछ के लिए अभी सात दिन तक सीधे तौर पर कोई विकल्प नहीं है। ऐसे में दिल्ली पुलिस के जरिए पटियाला जेल ब्रेक संबंधी कुछ सवाल पूछे जाएंगे, जिसका जवाब मिलने के बाद यहां पर अन्य आरोपियों संबंधी अगली कार्रवाई होगी। दिल्ली में रिमांड खत्म होने के बाद प्रोडक्शन वारंट पर मिंटू को पटियाला लाया जाएगा। वहीं दूसरी पलविंदर सिंह पिंदा को भी प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पड़ताल आगे बढ़ाएंगे। गैंगस्टर गुरप्रीत सेखों, हरजिंदर सिंह उर्फ विक्की गौंडर, कश्मीर गलवट्टी, अमनदीप ढोटिया, कुलप्रीत उर्फ नीटा दयोल की गिरफ्तारी के लिए अभी पुलिस की छापेमारी चल रही है। इन सभी लोगों के खिलाफ रविवार सुबह हुई घटना के बाद देर रात मामला दर्ज किया था। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.