Tuesday, November 22, 2016

यूपी और पंजाब सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव 2017 की पहली तिमाही में

उत्तरप्रदेश और पंजाब में विधानसभा चुनाव 2017 को लेकर चुनाव आयोग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हम 15 दिसम्बर के बाद किसी भी समय चुनाव तिथियों की घोषणा कर सकते
हैं। उत्तर प्रदेश के साथ देश के चार अन्य राज्यों पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में जनवरी के अंतिम सप्ताह से मार्च के पहले हफ्ते के बीच राज्य विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। इसके लिए सभी को तैयार रहने को कहा गया है। चुनाव आयोग ने दिसंबर के आखिरी सप्ताह में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए आदर्श आचार संहिता लागू करने का भी खाका तैयार कर लिया है। आयोग ने 15 जनवरी तक मतदाता सूचियों को प्रकाशित करने के भी निर्देश दिए हैं। चुनाव आयोग ने जनवरी में चुनाव करवाए जाने और इसकी तैयारियों को लेकर सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। जनवरी में चुनाव करवाए जाने के पीछे दो वजह हैं। पहला ये कि जनवरी के महीने में चुनाव कराने के लिए अनुकूल मौसम रहेगा। दूसरा की बोर्ड की परीक्षाओं से पहले ही चुनाव करवा लिए जाएं। निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 2007 में 24 दिसंबर को चुनाव आयोग ने राज्यों के विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी किया था। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.