Tuesday, November 22, 2016

स्पिन जाल में उलझी इंग्लिश टीम, 158 पर समेट दूसरा टेस्ट 246 रन से जीती टीम इंडिया

टीम इंडिया ने दूसरा क्रिकेट टेस्ट 246 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। भारतीय स्पिन तिकड़ी आर.अश्विन/जयंत यादव/रवींद्र जडेजा ने आठ विकेट झटक कर इंग्लैंड की दूसरी पारी को ध्वस्त कर दिया। इंग्लैंड टीम 405 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 158 रन पर सिमट गई। प्लेयर ऑफ मैच का अवार्ड भारतीय कप्तान
विराट कोहली को मिला। उन्होंने 167 आैर 81 रन की पारियां खेलीं। भारत ने इसप्रकार पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। तीसरा टेस्ट 26 नवंबर से पीसीए मोहाली में खेला जाएगा। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। भारतीय टीम ने विजाग की पिच पर हरफनमौला खेल दिखाया और पांच दिनों के संघर्ष के बाद सुबह के सत्र में ही इंग्लैंड के खिलाफ जीत की औपचारिकता को पूरा कर दिया। इंग्लैंड ने अपने आठ विकेट 66 रन जोड़कर गंवाए और इसका श्रेय भारतीय स्पिनरों को जाता है। अ‌श्विन आैर जयंत यादव ने तीन-तीन विकेट आैर रवींद्र जडेजा ने दो विकेट झटके। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो 40 गेंदों में सात चौके लगाकर 34 रन पर नाबाद रहे लेकिन दूसरे छोर पर विकेट लगातार गिरते रहे और पारी लंच के बाद 4.3 ओवर के खेल के बाद ही सिमट गई। इंग्लैंड ने लंच तक 93 ओवर में सात विकेट पर 142 रन बनाए थे। लंच के बाद अंसारी(शून्य) को अश्विन ने बोल्ड कर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट किया और अपना तीसरा विकेट लिया। 
करियर का पहला टेस्ट खेल रहे ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने फिर बाकी के दोनों विकेट अपने नाम किए और स्टुअर्ट ब्रॉड(पांच) को नौंवें तथा जेम्स एंडरसन(शून्य) को एलबीडब्ल्यू आउट कर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट कर इंग्लैंड की पारी को 158 पर ढेर कर दिया। 

Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.