Monday, October 17, 2016

ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका का प्रेजिडेंट बना तो भारत से रिश्ते करूंगा मजबूत

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है, 'मैं हिंदुओं का सम्मान करता हूं, राष्ट्रपति बना तो भारत से रिश्ते पक्के करूंगा और मैं आपको गारंटी देता हूं कि अगर मैं राष्ट्रपति बना तो भारतीय और हिंदू समुदाय का एक सच्चा दोस्त व्हाइट हाउस में हाेगा।' उन्होंने भारत को तेजी से तरक्की के
रास्ते पर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि सम्मान केवल हिंदुओं के प्रति ही क्यों? उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से जवाब दूं तो भारत के लिए मेरे मन में बेहद सम्मान है। दरअसल मैं भारत में रीयल एस्टेट में नौकरियां बढ़ते हुए देख रहा हूं, यह बहुत बढ़िया है। यह एक शानदार देश है।' डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन हिंदू कोएलिशन के फंडरेज़र कार्यक्रम में बोल रहे थे। यह कार्यक्रम आतंकवाद से पीड़ित बांग्लादेशियों और कश्मीरी पंडितों के लिए धन जमा करने के लिए आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुफिया सूचनाओं को साझा करेंगे। दोनों देशों के लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए भारत के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े होंगे। भारत और अमेरिका बैस्ट फ्रैंड्स होंगे और अमेरिका के लिए कोई कूटनीतिक रिश्ता भारत से ज्यादा अहम नहीं होगा। ट्रम्प ने एच 1बी वीसा का कोई जिक्र नहीं किया। यह भारतीय समुदाय के लिए चिंता का एक अहम कारण है। डोनाल्ड ट्रंप का कुछ भारतवंशी अमेरिकियों एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने विरोध करते हुए कहा, हम खुशी से हिलेरी क्लिंटन को अमेरिका का अगला राष्ट्रपति चुनने जा रहे हैं। 
आतंकवाद पर भारतने बहुत क्रूर आतंकवाद झेला है। मेरे पसंद के शहर मुंबई में हुए हमले समेत। मुंबई आतंकी हमला, संसद पर हमला बेहद घृणित और दिल दहलाने वाले थे। उम्मीद है उड़ी हमले के बाद पाकिस्तान से हुआ तनाव जल्द सुलझ जाएगा। 
हिंदुओं के बारे में मैं हिन्दुओं का बेहद सम्मान करता हूं। मेरे कई हिंदू दोस्त हैं। वे शानदार लोग होते हैं, महान उद्यमी होते हैं। मैंने भारत में दो बड़े डवलपमेंट देखे, मेरे वहां बहुत सफल, बेहतरीन पार्टनर्स हैं। मैं वहां 19 महीने पहले गया था फिर कई बार जाने का इच्छुक हूं। 
मोदी की तारीफ में 
मैं आर्थिक सुधार और नौकरशाही में सुधार के जरिये भारत को तेजी से विकास के रास्ते पर लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी बेहद ऊर्जावान और सुधारवादी हैं। मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं। आपके महान प्रधानमंत्री भारत के विकास समर्थक नेता हैं। उन्होंने टैक्स कोड सरल किया, टैक्स घटाए, मजबूत अर्थव्यवस्था में 7 फीसद सालाना बढ़ोतरी, हमारी अर्थव्यवस्था इतनी तेजी से नहीं बढ़ रही। यह लगभग शून्य है। 
हिलेरी कोदी ड्रग टेस्ट की चुनौती 
रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अगली बहस से पहले उनका और उनकी प्रतिद्वंदी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का ड्रग टेस्ट होना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली बहस में हिलेरी कुछ ज्यादा उत्साहित दिखीं और उसके बाद बड़ी मुश्किल से अपनी कार तक पहुंच सकीं।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.