Wednesday, October 26, 2016

अब साइरस मिस्त्री और टाटा समूह के बीच होगी कानूनी जंग

टाटा समूह से चेयरमैन साइरस मिस्त्री को निष्कासित किए जाने का मामला अदालत के दरवाजे पर पहुंचता नजर आने लगा है। समूह के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा और साइरस मिस्त्री ने इस बात के संकेत दे दिए कि वे कानूनी लड़ाई भी लड़ने को तैयार हैं। मंगलवार को दोनों पक्षों ने इस मामले में कानूनी दांवपेच टटोलने शुरू कर
दिए। टाटा समूह ने एक साथ देश की प्रमुख अदालतों में कैविएट भी दायर कर दिया है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। वहीं, मिस्त्री का खेमा शपूरजी पलोनजी परिवार कानूनी लड़ाई को लेकर गुणा भाग कर रहा है। पलोनजी परिवार इस पर बुधवार को फैसला कर सकता है। 
टाटा समूह ने मंगलवार को सुबह ही सुप्रीम कोर्ट, मुंबई हाई कोर्ट और कंपनी लॉ बोर्ड में एक साथ कैविएट दायर की। समूह ने अर्जी दी कि पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के निष्कासन को लेकर किसी भी मामले पर सुनवाई से पहले उनकी बात भी सुनी जाए। सूत्रों के मुताबिक समूह को इस बात का अंदाजा था कि मिस्त्री किसी अदालत से चेयरमैन के स्थगन का आदेश ला सकते हैं। वहीं, मिस्त्री खेमे को लेकर दिनभर असमंजस की स्थिति बनी रही। पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई कि शपूरजी पलोनजी पक्ष अदालत की शरण में जा सकता है। बाद में मिस्त्री का यह बयान आया कि वह मामले को अदालत में खींचने पर विचार नहीं कर रहे हैं। हालांकि शाम तक टाटा समूह में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाली शेयर फर्म पलोनजी ने यह संकेत दे दिया कि वह हर विकल्प पर विचार कर रही है।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.