Monday, October 24, 2016

हॉकी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी: एक मिनट में दो गोल और भारत ने रौंद दिया पाकिस्तान को 3-2 से

शीर्ष रैंकिंग वाले भारत ने चौथी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी चैंपियनशिप के लीग मैच में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी और गत चैंपियन पाकिस्तान को कड़े मुकाबले में 3-2 से हरा दिया। पाकिस्तान के शुरुआती हमलों के बीच भारतीय डिफेंस ने धैर्य बरकरार रखा। प्रदीप ने 11वें मिनट में दिलाई बढ़त: युवास्ट्राइकर प्रदीप मोर ने
अपने 13वें अंतरराष्ट्रीय मैच में पहला गोल दागते हुए 11वें मिनट में भारत को बढ़त दिलाई, लेकिन पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान सीनियर (31वें मिनट) और मोहम्मद इरफान जूनियर (39वें) के गोल की मदद से जोरदार वापसी करते हुए 2-1 से बढ़त बना ली। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। रूपिंदर पाल सिंह ने 43वें मिनट में भारत के एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला, जबकि रमनदीप ने तलविंदर सिंह के क्रॉस पर अगले ही मिनट गोल दागकर स्कोर 3-2 कर दिया, जो निर्णायक साबित हुआ। इस जीत से भारत के तीन मैचों में सात अंक हो गए हैं। 
पाकिस्तान को पहले ही मिनट में मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने विरोधी टीम को गोल से वंचित रखा। श्रीजेश ने पहले मोहम्मद अलीम बिलाल की ड्रैग फ्लिक को पैड से रोका और फिर अपनी दाईं ओर गोता लगाते हुए रिबाउंड प्रयास को भी नाकाम कर दिया। पाकिस्तान ने चौथे ही मिनट में एक और शानदार मूव बनाया, लेकिन मोहम्मद रिजवान जूनियर सर्कल के ऊपर मिले शॉट को गोल में डालने में नाकाम रहे। 
दावा किया पूरा: पिछलेमाह आतंकवादियों द्वारा भारतीय सेना के किए हमले के बाद श्रीजेश ने कहा था कि वे पाकिस्तान को हराकर अपने सैनिको को ये जीत समर्पित करेंगे। उन्होंने ये वादा पूरा कर दिया। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.