Sunday, October 9, 2016

विराट के शतक से भारत मजबूत, पहली पारी में तीन विकेट पर 267

इंदौर का होलकर स्टेडियम देश का 22वां टेस्ट ग्राउंड बना। करीब 22 हजार दर्शकों की मौजूदगी में शनिवार को यहां शुरू हुए सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 267 रन बना लिए। कप्तान विराट कोहली फॉर्म में वापसी करते हुए इस सीरीज का पहला शतक जमाने वाले बल्लेबाज बने। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 167 रन की नाबाद साझेदारी की है। यह इस सीरीज की सबसे बड़ी साझेदारी है। स्टंप्स तक
विराट 103 और रहाणे 79 रन बनाकर अविजित थे। विराट ने इस पारी से पहले पिछली सात टेस्ट पारियों में 44, 3, 4, 9, 18, 9 और 45 का स्कोर बनाया था। विराट के करियर का यह 13वां टेस्ट शतक है। 
भारतीय टीम एक समय 100 रन पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। मुरली विजय 10, दो साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले गौतम गंभीर 29 और चेतेश्वर पुजारा 41 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद विराट और रहाणे ने पारी को संभालते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। विराट ने अपनी पारी में 191 गेंदों का सामना किया और 10 चौके जमाए। वहीं रहाणे ने 172 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का जमाया। कीवियों की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जीतन पटेल और मिशेल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.