Monday, October 10, 2016

विराट कोहली दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान, रहाणे 12 रन से चूके, भारत मजबूत

कप्तान विराट कोहली (211) और अजिंक्य रहाणे (188) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपने-अपने टेस्ट कॅरिअर का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। भारत ने पहली पांच विकेट पर 557 रन के स्कोर पर समाप्त घोषित कर दी। भारत ने घरेलू मैदान पर 43 महीने के बाद 500 या इससे अधिक का स्कोर बनाया है। इससे पहले मार्च 2013 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में 503 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने स्टंप्स तक 0/28 रन बनाए थे। मार्टिन गुप्टिल 17 और टॉम
लाथम 6 रन बनाकर अविजित थे। कीवी टीम की पारी में पांच पेनल्टी रन भी शामिल हैं, जो भारतीय पारी के दौरान रवींद्र जडेजा के जानबूझ कर पिच पर दौड़ने के कारण मिले थे। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। 
भारतने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 267 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम ने पहले दो सत्र में कोई विकेट नहीं गंवाया और चाय काल तक भारत का स्कोर तीन विकेट पर 456 रन पहुंच गया। विराट तीसरे सत्र के पहले ही ओवर में जीतन पटेल का शिकार बन गए। उन्होंने 366 गेंदों की पारी में 20 चौके जमाए। रहाणे 12 रन से दोहरा शतक चूक गए। उनका विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया। रहाणे ने 381 गेंदों में 18 चौके और चार छक्के जमाए। इसके बाद रोहित शर्मा (नाबाद 51) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 17) ने भारत को 557 रन तक पहुंचाया। 

Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.