Saturday, September 24, 2016

हाफिज सईद का करीबी पकड़ा: बोला हमको आतंकी बनाते हैं और अपने बच्चों को विदेश में पढ़ाते हैं नेता

बीएसएफके जवानों ने अखनूर सेक्टर के परगवाल इलाके में एक पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल कयूम को पकड़ा है। कयूम ने माना कि वह लश्कर का आतंकी है। लश्कर के सरगना हाफिज सईद का पीएसओ रह चुका है।
लेकिन अब आतंकवाद से तंग चुका है। कयूम ने कहा, "आतंकी संगठनों के नेताओं के बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं। जबकि, हमारे बच्चों का कोई भविष्य नहीं है। मैं यही बात अलगाववादियों और कश्मीर की जनता को समझाने आया हूं।" यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। बीएसएफ के आईजी ने बताया कि कयूम को शुक्रवार तड़के गिरफ्तार किया गया। वह सीमा पार करते हुए पकड़ा गया। उसके पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है। उसने पूछताछ में माना कि वह लश्कर के लिए 2004 में ट्रेनिंग कर चुका है। लश्कर की मैगजीन के लिए लिखता था। साथ ही, उसके लिए फंडिंग का काम करता था। 
कयूम, हाफिज सईद के अलावा सलाहुदीन को भी अच्छी तरह से जानता है। कश्मीरी अलगाववादी नेताओं सईद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, यासीन मलिक के बारे में भी उसे पूरी जानकारी है। उसने पूछताछ में कहा कि लश्कर के ट्रस्ट जमात उल दावा तथा फला इंसानियत के नाम जो पैसे जमा किए जाते है। उन्हें आतंकी घटनाओं के लिए खर्च किया जाता है। कयूम को आतंकी कैंपों के बारे में भी पूरी जानकारी है।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.