Tuesday, September 6, 2016

पूर्व सीएम हुड्डा की मुश्किलें बढ़ीं, नेशनल हेराल्ड मामले में भी सीबीआई जाँच की सिफारिश

नेशनल हेराल्ड अखबार के स्वामित्व वाली कंपनी एसोसिएटिड जनरल्स लिमिटेड (एजेएल) को पंचकूला में प्लॉट के री-अलॉटमेंट मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने प्रदेश सरकार से मामले की जांच सीबीआइ से कराने का आग्रह किया है। ब्यूरो मई 2016 में दर्ज मामले की
जांच कर रहा है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। सरकार को आशंका है कि जांच के दौरान स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की ओर से चार आइएएस पर भी कार्रवाई की सिफारिश कर दी गई है, जो सीधे तौर पर इस मामले में शामिल नहीं है। ऐसे में राज्य सरकार ने विजिलेंस से स्टेटस रिपोर्ट तलब कर ली है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुड्डा के खिलाफ सरकार की यह तीसरी घेराबंदी होगी। हुड्डा पहले ही मानेसर में जमीन घोटाले को लेकर मुश्किलों में घिरे हुए हैं और उन पर रैक्सील दवा खरीद मामले में सीबीआइ जांच चल रही है। 1एजेएल को पंचकूला में प्लॉट आवंटन का मामला 2005 का है। उस समय प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा थे। हालांकि प्लॉट का पहला आवंटन पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल ने किया था। भाजपा सरकार ने मई में इस मामले में हुडा के पूर्व चेयरमैन, मुख्य प्रशासक, योजना विभाग के वित्तायुक्त और एजेएल पर केस दर्ज किया था। आरोपितों में चार आइएएस भी शामिल हैं। आवंटन में इन्हीं के शामिल होने अथवा नहीं होने को लेकर विवाद है। अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जांच का दबाव बनाया था।
हुड्डा कहते हैं मैं नहीं डरता: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने खिलाफ सीबीआइ जांच पर सोमवार को प्रतिक्रिया ब्यक्त करते हुए कहा कि वह ऐसे छापों से डरने वाले नहीं है। वह जनता की आवाज उठाते आए हैं और उठाते रहेंगे। छापे के दौरान उनके घर से कोई भी संदिग्ध सामान नहीं था। खोखराकोट स्थित फॉर्म हाउस से भी कोई दस्तावेज न मिलने की बात कही और कहा कि फॉर्म हाउस भी किराए पर नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राजनीति की मर्यादाएं तोड़ दी हैं।वाड्रा-डीएलएफ लैंड डील में अनियमितताएं बरते जाने का खुलासा होने के बाद अब सरकार ने इसके लिए जिम्मेदार नेताओं और अफसरों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय में जस्टिस एसएन ढींगरा आयोग की रिपोर्ट के तमाम पहलुओं की बड़ी तेजी के साथ पड़ताल चल रही है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.