Saturday, September 24, 2016

खिसियानी बिल्ली: पाकिस्तान परमाणु युद्ध का भय दिखा कर करेगा भारत और पूरी दुनिया को ब्लैकमेल

उड़ी हमले में अपने खिलाफ पुख्ता सुबूतों और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के बीच अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान अब सीनाजोरी पर उतर आया है। भारत ने साफ कर दिया है कि पहले की तरह इस बार हमले के जिम्मेदार आतंकी बच नहीं पाएंगे। इसके लिए पाकिस्तान के भीतर सर्जिकल आपरेशन जैसे कदम भी उठाए जा सकते है। भारत
के तेवरों से डरा पाकिस्तान गुलाम कश्मीर में सड़क पर जंगी जहाज उतारकर और रात में इस्लामाबाद के ऊपर एफ-16 लड़ाकू विमान उड़ा कर यह जताने की कोशिश कर रहा है कि भारत की ओर से किसी भी तरह की कार्रवाई एटमी हथियार संपन्न देशों के बीच परमाणु युद्ध में तब्दील हो सकती है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। दरअसल अभी तक भारत पर हर आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का दिखावा कर बचने की कोशिश करता रहा है, लेकिन इस बार केंद्र सरकार ने साफ कर दिया कि आतंकियों को संरक्षण देने वाले पाकिस्तान पर उसे भरोसा नहीं है। वह खुद ही आरोपियों को खिलाफ जरूरी कार्रवाई करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कह दिया कि इस बार हमले के दोषी नहीं बच पाएंगे। उन्हें सजा देंगे। शुरू में पाकिस्तान इसे सिर्फ धमकी के रूप में देखता रहा। उसे यकीन था कि परमाणु हथियार से लैस पाकिस्तान पर भारत हमला नहीं करेगा। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के वार रूम में सेना की तैयारियों का जायजा लेने से साफ हो गया कि इस दफा भारत सिर्फ धमकी नहीं दे रहा है। इसे देखते हुए पाकिस्तान अब सीधे-सीधे सीनाजोरी पर उतर आया है। भारत की ओर से इस वास्तविक खतरे का आभास होते ही पाकिस्तान में हलचल मची है। उसका शेयर बाजार औंधे मुंह गिर गया। आम लोगों में भरोसा जगाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने लड़ाकू विमान गुलाम कश्मीर की सड़क पर उतार दिया और रात में इस्लामाबाद के ऊपर एफ-16 विमान के कई चक्कर लगाए। पाक सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ को भी यह बयान देना पड़ा कि सेना पाकिस्तान की रक्षा करने में सक्षम है। भारत की किसी भी कार्रवाई का माकूल जवाब दिया जाएगा। विदेश मंत्रलय के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान की पूरी कोशिश है कि पहले की तमाम हमलों की तरह भारत उड़ी के हमले के बाद भी खून का घूंट पीकर रह जाए और किसी तरह की सैन्य कार्रवाई की कोशिश नहीं करे। जब पाकिस्तान की इन धमकियों का भारत पर कोई असर नहीं दिखा तो वह विश्व समुदाय को परमाणु युद्ध का खतरा दिखाकर डराने की कोशिश करने लगा है। इसके लिए बाकायदा पाकिस्तानी मीडिया में भारत के खिलाफ सैन्य कार्रवाई का ब्लूप्रिंट तक लीक कर दिया गया। जिसमें भारत के उन ठिकानों का जिक्र है, जहां पाकिस्तान हमला करेगा। धमकी साफ है कि इसके बाद पाकिस्तान और भारत के बीच परमाणु युद्ध अवश्यंभावी हो जाएगा। इस्लामाबाद को यकीन है कि परमाणु युद्ध की आशंका के डर से दुनिया भारत पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं करने के लिए दबाव बनाएगी।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.