Saturday, September 10, 2016

ऑस्ट्रेलिया दौरा: भारत ए गेंदबाजों के प्रदर्शन से लौटा मैच में

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ‘ए’ ने ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले चार दिवसीय अनधिकृत टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार वापसी की। तेज गेंदबाज वरुण आरोन (3/41) और ऑफ स्पिनर जयंत यादव (3/44) की गेंदों के सामने मेजबान टीम की पहली पारी 228 रन पर सिमट गई। भारत ‘ए’
ने पहली पारी में 230 रन बनाए थे। इस तरह उसे पहली पारी के आधार पर दो रन की मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल हुई। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। जवाब में खराब रोशनी की वजह से जब दिन का खेल खत्म घोषित किया गया, तब तक भारत ‘ए’ ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 44 रन बनाए थे। इस तरह उसकी कुल बढ़त 46 रन की हो गई है। मेहमान टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज फैज फजल (06) और अखिल हेरवाडकर (23) पवेलियन लौट चुके थे। श्रेयस अय्यर और पहली पारी के शीर्ष स्कोरर मनीष पांडे क्रमश: छह और सात रन बनाकर नाबाद थे। गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस मैच में भारत ‘ए’ को अपनी उम्मीदों को जीवित रखना है तो इन दोनों बल्लेबाजों को शनिवार को ज्यादा से ज्यादा वक्त क्रीज पर बिताना होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ की टीम एक समय दो विकेट पर 157 रन बनाकर अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी। उसकी ओर से सलामी बल्लेबाज जो बर्न्‍स (78) और कप्तान पीटर हैंडस्कोंब (87) ने तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साङोदारी की। बर्न्‍स ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जड़ा, जबकि कप्तान ने 14 चौके जड़ने के अलावा एक छक्का भी मारा। पहले बार्न्‍स और फिर हैंडस्कोंब के आउट होने से मैच की स्थिति एकदम से पलट गई। बर्न्‍स को हार्दिक पांड्या (2/33) ने पवेलियन भेजा, जबकि हैंडस्कोंब को हेरवाडकर ने रनआउट किया। इसके बाद तेज गेंदबाज हावी हो गए, जबकि जयंत ने पुछल्ले बल्लेबाजों को नहीं टिकने दिया। वरुण और यादव के अलावा हार्दिक और शादरूल ठाकुर (1/45) ने भी गेंदबाजी में अच्छा योगदान दिया।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.