Sunday, September 4, 2016

भगोड़े विजय माल्या की 6630 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त

बैंकों के करीब 9,400 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाए बगैर देश छोड़कर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को माल्या की 6,630 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली। पूर्व राज्य सभा सदस्य के खिलाफ उसने मनी लांडिंग रोधी कानून के तहत
संपत्ति जब्ती की यह दूसरी कार्रवाई की है। इस मामले में ईडी अब तक शराब कारोबारी की 8,041 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुका है। कुछ महीने पहले ही उसने माल्या की 1,411 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। मनी लांडिंग रोधी कानून (पीएमएलए) के तहत जारी ईडी के ताजा आदेश में माल्या की संपत्तियों की जब्ती का ब्योरा है। इनमें मंडवा स्थित 25 करोड़ रुपये का फार्म हाउस, बेंगलुरु के किंगफिशर टावर में 565 करोड़ के कई फ्लैट, दस करोड़ रुपये का फिक्स्ड डिपाजिट और कई कंपनियों के 3,635 करोड़ रुपये के शेयर शामिल हैं। आदेश में बताया गया है कि शनिवार की जब्ती कार्रवाई में वैसे तो कुल 4,234.84 करोड़ रुपये की संपत्तियों को ही अटैच किया गया। लेकिन मौजूदा बाजार दर पर इनकी कीमत 6,630 करोड़ रुपये आंकी गई है।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 

For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.
यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं।