Friday, August 19, 2016

अज्ञात व्यक्ति ने आईडी पासवर्ड बदल कर करवा दिया लेक्चरर का ट्रांसफर; केस दर्ज

रेवाड़ी जिले के कोसली क्षेत्र के गांव भाकली में कार्यरत इकोनॉमिक्स लेक्चरर राजेश कुमार की आइडी व पासवर्ड बदलकर अज्ञात व्यक्ति ने उनका तबादला फतेहाबाद के गांव गोरखपुर स्थित स्कूल में कर दिया। जब लेक्चरर को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने बुधवार को कोसली थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने
आइटी एक्ट के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। राजेश कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि गत तीन अगस्त को तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। तीन अगस्त को राजेश कुमार ने शिक्षा विभाग की साइट पर अपनी आइडी खोलने का प्रयास किया, परंतु उनकी आइडी नहीं खुली। इसके बाद सरकार ने पांच अगस्त तक आवेदन की सीमा बढ़ा दी। जब उन्होंने चार अगस्त को दोबारा से प्रयास किया तो उनकी आइडी खुल गई। उन्होंने नेहरूगढ़ स्कूल का नाम डालकर सबमिट किया, परंतु सर्वर डाउन होने के कारण प्रक्रिया पूरी नहीं हुई। उन्होंने पांच अगस्त को फिर से प्रयास किया तो पोर्टल पर उनकी आइडी व पासवर्ड को गलत बताया गया। उन्होंने फोरगेट पासवर्ड के विकल्प का भी प्रयोग किया, परंतु आइडी नहीं खुली। चंडीगढ़ से पता चला कि उनकी आइडी से तबादले के लिए फतेहाबाद, अंबाला, जगाधरी व पलवल के स्कूलों के नाम डाले गए हैं और उनका तबादला फतेहाबाद के गांव गोरखपुर के स्कूल में हो गया है। इसके बाद राजेश कुमार ने कोसली थाना पुलिस को शिकायत दी। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.