Friday, June 10, 2016

एमडीयू रोहतक ने किए कई परीक्षाओं के परिणाम घोषित

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) रोहतक ने दिसंबर 2015 में आयोजित एमए-संस्कृत के प्रथम सेमेस्टर, एमए-संस्कृत के तीसरे सेमेस्टर, बीए-बीएड के प्रथम सेमेस्टर(रीअपीयर), बीए-बीएड के तीसरे सेमेस्टर(फुल), बीएससी-बीएड के प्रथम सेमेस्टर (फुल एंड री-अपीयर), बीएससी-बीएड के तीसरे सेमेस्टर
(फुल) तथा मार्च 2016 में आयोजित एमफिल-म्यूजिक वोकल/म्यूजिक इंस्ट्रुमेंटल/डिफेंस के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीएस सिन्धु ने बताया कि परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि इस परीक्षा परिणाम के आधार पर एमए-संस्कृत के तीसरे सेमेस्टर के री-अपीयर की परीक्षा का फार्म भरने के इच्छुक विद्यार्थी 15 जून तक अपने संबंधित कालेज/विभाग के जरिए ऑनलाइन री-अपीयर फार्म जमा करवा सकते हैं।
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के कुलपति प्रो. बिजेन्द्र कुमार पूनिया ने बृहस्पतिवार को यूनिवर्सिटी कंप्यूटर सेंटर, ई-गवर्नेंस हेल्प डेस्क, डीडीई, स्टूडेंट एक्टीविटी सेंटर विजिट कर प्रवेश प्रक्रिया 2016 संबंधित व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। कुलपति प्रो. पूनिया ने संबंधित अधिकारियों को प्रवेश प्रक्रिया व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। मदवि कुलपति प्रो. बिजेन्द्र कुमार पूनिया ने यूनिवर्सिटी कंप्यूटर सेंटर में निदेशक, कंप्यूटर केन्द्र डॉ. जीपी सरोहा से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को पूरी तरह से तकनीकी सपोर्ट दिया जाए। कोई भी तकनीकी दिक्कत की सूरत में उस समस्या का निवारण यूनिवर्सिटी कंप्यूटर सेंटर को करना होगा, ये स्पष्ट हिदायत कुलपति ने दी। कुलपति प्रो. पूनिया ने ई-गवर्नेंस सेंटर में री-अपीयर फार्म भरने वाले विद्यार्थियों से फार्म भरने की प्रक्रिया बारे जानकारी ली। विद्यार्थियों से विशेष रूप से उनकी दिक्कतों की जानकारी कुलपति ने ली। कुलपति ने डीडीई भवन में एक्सिस बैंक के हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण किया।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.