Friday, June 10, 2016

मुख्यमंत्री आज रोहतक में, जाट युवाओं में रोष, दौर रद्द करने की सलाह

रोहतक के जसिया में धरना दे रहे जाट समुदाय के आंदोलनकारियों ने बृहस्पतिवार से भूख हड़ताल भी शुरू कर दी है। इससे सरकार की चिंता बढ़ गई है। इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि शुक्रवार को महम में मुख्यमंत्री की रैली है, जिसका आंदोलनकारियों ने बहिष्कार करने का एलान किया है। हालांकि, आंदोलनकारियों का कहना है
कि सरकार के खिलाफ युवाओं में रोष है और अराजक तत्व गड़बड़ी कर सकते हैं। इसलिए मुख्यमंत्री को रैली रद कर देनी चाहिए। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। उधर, हिसार के मय्यड़ में धरना दे रहे आंदोलनकारियों ने 12 जून से भूख हड़ताल की घोषणा कर रखी है। हालांकि प्रदेश के कैथल,सोनीपत, पानीपत, जींद सहित विभिन्न स्थानों पर धरने शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे हैं और स्थिति नियंत्रण में हैं।जसिया में पहले दिन 21 लोग भूख हड़ताल पर रहे। वहां धरने पर बड़ी संख्या में पहुंची ग्रामीण महिलाएं भी भूख हड़ताल पर बैठने की जिद कर रही थीं। लेकिन, जसिया धरने के लिए बनाई गई कमेटी के नेताओं ने उन्हें समझा बुझाकर मना कर दिया। धरने पर बैठे जाट नेताओं ने कहा कि 22 फरवरी को सरकार व जाट प्रतिनिधियों के बीच समझौता हुआ था। अब सरकार अपने वादे से मुकर रहा है। इससे जाटों में सरकार के प्रति आक्रोश है। उन्होंने मुख्यमंत्री को चेतावनी दी कि वह अपना महम दौरा रद कर दें, क्योंकि इससे जिले की कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। यदि ऐसा हुआ तो इसके लिए जाट समाज जिम्मेदार नहीं होगा, क्योंकि कुछ समाज विरोधी तत्व समाज को बदनाम करने के लिए साजिश रच सकते हैं।
खंडित की जा सकती है किसी महापुरुष की मूर्ति: जसिया में धरना दे रहे आंदोलनकारियों ने सरकार व पुलिस-प्रशासन से यह भी कहा कि समाज विरोधी लोग किसी महापुरुष की मूर्ति खंडित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह कृत्य जाट समाज को बदनाम करने के लिए किया जा सकता है। ऐसी घटना रोहतक जिले या इसके आसपास के किसी शहर या कस्बे में हो सकती है। इसलिए पुलिस को सर्तक रहना चाहिए।
शिक्षामंत्री के बयान की निंदा: प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के यशपाल मलिक के खिलाफ दिए गए बयान की भी कमेटी के लोगों ने निंदा की है। उनका कहना है कि नेता चुनाव लड़ने से नहीं लोगों के दिल में रहने से बनते हैं। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.