Friday, February 5, 2016

11 फ़रवरी को सरकारी स्कूलों में मिड डे मील महोत्सव, सरपंच करेंगे बच्चों के साथ लंच

शिक्षा विभाग प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में मीड डे-मील महोत्सव मनाने जा रहा है। खास बात यह कि मील की गुणवत्ता स्कूल स्टाफ अथवा अधिकारी नहीं बल्कि नवनिर्वाचित सरपंच जांचेंगे। इसके बाद वह बच्चों के साथ लंच भी करेंगे। ये नए आदेश प्रदेशभर के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी किये गये हैं। यह पोस्ट
आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार सरकारी स्कूलों में 11 फरवरी को मीड डे-मील महोत्सव का आयोजन होगा। शिक्षा विभाग नवनिर्वाचित सरपंच को स्कूल मुखिया न्यौता देगा कि वह इस महोत्सव में आये और मीड डे-मील की गुणवत्ता को जांचे। यह कार्यक्रम लगातार हर महीने चलता रहेगा। बताया गया है कि इस मुहिम का खास मकसद यह है कि स्कूल स्टाफ व गांवों की सरकार के बीच अच्छे संबध हों। शिक्षित ग्रामीण सरकार की सहभागिता से शिक्षा की गुणवत्ता में भी सुधार की व्यापक गुंजाइश बन सकती है। शिक्षा विभाग के आदेशानुसार 11 फरवरी को सभी स्कूलों में मीड डे मील महोत्सव बनाया जाएगा। इससे नर्वनिवाचित पंचायत व स्कूल स्टाफ में आपसी भाईचारा बना रहे है। इसमें सरपंच मीड डे मील की गुणवत्ता जांचने के बाद बच्चों के साथ भोजन भी करेंगे। विभाग की योजना सराहनीय है। विभाग के आदेशानुसार सभी स्कूल मुखियाओं को पत्र जारी कर दिये गये हैं। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.