Monday, October 5, 2015

KVS पेपर लीक का मास्टरमाइंड: जेबीटी की नौकरी छोड़ी, फिर पुलिस की और फिर कर दिया पेपर लीक

रेवाड़ी। जिले के गांव भुरथल के मध्यवर्गीय परिवार में जन्मे विजय कुमार ने थोड़े समय में ही अपने ऊंचे शौक पूरे करने के लिए तिकड़म लड़ा एक जेबीटी से ‘नटवरलाल’ तक का सफर तय किया। कुछ सालों में ही शातिर दिमाग विजय ने कई हथकंडे अपनाकर मोटी संपत्ति बनाई और राजनीति में भी किस्मत आजमाई। कोसली क्षेत्र के भुरथल गांव का विजय मामूली परिवार में जन्मा और पढ़-लिखकर जेबीटी टीचर बना। टीचर की नौकरी उसे रास नहीं आई और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के तौर पर भर्ती हो गया। ऊंचे शौक रखने वाले विजय का यहां भी मन नहीं लगा और रेवाड़ी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए एक कोचिंग सेंटर खोल लिया। शातिर दिमाग विजय ने इस दौरान अपने बेनामी धंधों से करोड़ों की संपत्ति बना ली थी। कोसली विधानसभा क्षेत्र से वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने मैदान में उतरा। चुनाव में उसे महज 10 हजार वोट मिले। 
बेनामी धंधों के माल से बनाई ‘फौज’: विजय ने कोचिंग सेंटर की आय के अलावा प्रतियोगी परीक्षाएं लीक करने के अपने बेनामी धंधे से मोटी कमाई की। अपने काले धन को काम में लाकर उसने कोसली इलाके में अपनी पीछे एक फौज खड़ी कर ली। सूत्रों की मानें तो वह इन युवकों को रोजगार दिलाने में कहीं न कहीं जुगाड़ लगाकर उनकी मदद करता और बाद में उनसे मोटी रकम वसूलता था। विजय इससे पहले 2014 में आयोजित एक प्रतियोगी परीक्षा का पेपर आउट कराने के मामले में भी पुलिस के हाथ लगा था। सूत्रों के मुताबिक तब राजनीतिक पैठ और मोटी रकम खर्च करके वह बच गया था। दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में विजय का रैकेट पेपर आउट होने के मामले में जरूर चर्चा में आता था। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारअमर उजाला समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.