Wednesday, July 29, 2015

बिना सूचना के स्कूल मिले बंद: डीईओ ने मांगी रिपोर्ट, होगी कार्रवाई

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर हरियाणा सरकार द्वारा सात दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित करने के बाद अनेक स्कूलों में छुट्टी कर दी गई। जबकि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा छुट्टी करने के कोई आदेश जारी नहीं किये गये थे। जिन स्कूलों में छुट्टी की थी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किये गये है। मंगलवार सुबह राष्ट्रीय शोक की घोषणा होने के बाद ज्यादातर स्कूलों में छुट्टी
कर दी गई। कई सरकारी कार्यालयों में भी कामकाज बंद रहा। हालांकि तकरीबन सभी कार्यालय खुले थे, लेकिन कामकाज ठप रही रहा। इसके अलावा कोर्ट परिसर में भी वकीलों ने वर्क सस्पेंड रखा। यानि कोर्ट में कार्रवाई नहीं चली। इन परिस्थितियों में अब स्कूल मुखियाओं पर गाज गिरना तय है। अब तक मौखिक सूचना आई है कि जिले के ज्यादातर सरकारी स्कूल बंद रहे। कुछ सरकारी स्कूल खुले थे, लेकिन जल्दी छुट्टी कर दी गई। च्च्चे अपने स्कूलों से वापस घर की तरफ लौटते दिखाई दिए। हालांकि च्च्चों को तो ठीक से पता भी नहीं था कि छुट्टी क्यों की गई है। अब फतेहाबाद के जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. यज्ञदत्त वर्मा का कहना है कि विभाग ने मंगलवार को कोई अवकाश घोषित नहीं किया गया था। स्कूल मुखियाओं ने अपने ही स्तर पर अवकाश घोषित कर दिया। उन्होंने फोन पर बात करते हुए बताया कि वह विभाग संबधित कार्य से बाहर गये हुए हैं। मंगलवार को कोई सरकारी छुट्टी घोषित नहीं की गई थी। उन्हें फोन पर स्कूल बंद होने की सूचना मिली थी। जिन स्कूलों ने यह गलती की है, उनकी सूची बनाई जाएगी। इसके बाद उन सभी स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.