Thursday, May 28, 2015

अतिथि अध्यापकों पर फैसला दो दिन और टला

सरकारी स्कूलों से हटाए जाने वाले 4073 सरप्लस गेस्ट टीचरों केमामले में हाईकोर्ट में सुनवाई दो दिन केलिए टल गई है। इस मामले में सुनवाई शुक्रवार को होगी। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में बुधवार को सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल ने जस्टिस अमित रावल की बेंच को बताया कि गेस्ट टीचरों की ओर से हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच में एक अपील दाखिल की गई है, जिस पर बृहस्पतिवार को सुनवाई होनी है। इसलिए इस मामले को अपील
पर फैसला आने तक टाल दिया जाए। मुख्य मामले पर सुनवाई के समय खचाखच भरे कोर्ट रूम में याचिकाकर्ता पक्ष ने हालांकि सरकारी वकील की दलील का विरोध किया, लेकिन जस्टिस रावल ने डिवीजन बेंच में गेस्ट टीचरों की अपील पर सुनवाई की दलील को स्वीकार करते हुए सुनवाई को शुक्रवार के लिए टाल दिया। हालांकि, सुनवाई के दौरान जब सरकार के वकील ने अदालत को बताया कि एलीमेंटरी शिक्षा विभाग की ओर से 4060 सरप्लस गेस्ट टीचरों को 24 घंटे का नोटिस जारी किया गया था, इस पर जस्टिस अमित रावल ने पूछा कि जब 24 घंटे बीत चुकेहैं तो अब किस बात का इंतजार है। इस पर एडवोकेट जनरल ने बताया कि गेस्ट टीचरों ने काम से हटाए जाने के फैसले के खिलाफ डिवीजन बेंच में बुधवार को ही एक अपील दाखिल की है, जिसे सुनवाई के लिए स्वीकार भी कर लिया गया है।
साभार: अमर उजाला समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.