Monday, May 25, 2015

अतिथि हटाओ, हमें लगाओ: पात्र अध्यापकों ने खोला मोर्चा

पात्र अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गेस्ट टीचर्स पर तलवार लटकी देख सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। चेतावनी दी है कि जल्द ही गेस्ट टीचर हटा 9455 जेबीटी शिक्षकों को नियुक्ति नहीं दी गई तो 31 मई के बाद बड़ा आंदोलन होगा। वहीं, मानसरोवर पार्क में जुटे प्रदेशभर के पात्र अध्यापक आपस में उलझ भी गए। किसी तरह समझा बुझाकर मामले को शांत किया गया। यहां से निकलकर विधायक
ऑफिस, प्रदेश भाजपा कार्यालय और लघु सचिवालय पर धरना दिया गया। पात्र अध्यापक संघ के नेताओं ने कहा कि सर्वोच्च और उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद भी गेस्ट टीचर नहीं हटाए जा रहे हैं। सरकार उनके अनैतिक आंदोलन के दबाव में है। सरकार गेस्ट टीचर को बाहर करे। साथ ही कहा कि जब तक अध्यापकों की स्थायी भर्ती नहीं होती तब तक पात्रता परीक्षा पास अध्यापक निशुल्क भी पढ़ाने के लिए तैयार हैं। इससे पहले, पात्र अध्यापक संघ के बैनर तले विभिन्न जिलों से जुटे चयनित हुए अध्यापकों ने मानसरोवर पार्क में सरकार के खिलाफ आंदोलन की घोषणा की। बताया गया कि जिला स्तरीय प्रदर्शनों के बाद वे मंडल स्तर पर प्रदर्शन करेंगे और 21 जून को पंचकूला के शिक्षा सदन का घेराव कर महा पड़ाव डालेंगे। एक शिक्षक ने माइक लेकर सीएम से मिलने वाले प्रतिनिधि मंडल पर सवाल खड़े किए तो हंगामा हो गया। कई लोगों ने उसे घेर लिया और स्थिति मारपीट तक पहुंच गई। हालांकि मामला संभाल लिया गया और शिक्षक को बाहर कर दिया गया। बैठक की अध्यक्षता राज्य प्रधान राजेंद्र शर्मा ने की। शर्मा ने कहा कि सरकार वादे से मुकर रही है। कहा गया था कि एक जुलाई को सभी को स्कूलों में भेज दिया जाएगा। लेकिन, अभी तक ज्वाइनिंग प्रक्रिया शुरू भी नहीं हुई है।
ये रहेगी रणनीति: शर्मा ने बताया कि पात्र अध्यापक संघ की टीम और नव चयनित अध्यापकों की टीम सभी विधायकों, मंत्रियों, शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को रोजाना ज्ञापन सौंप एक जुलाई तक ज्वाइनिंग की मांग करेंगे। सभी जिलों में प्रदर्शन होगा। 31 मई को गुड़गांव मंडल, 7 को हिसार, 14 को अंबाला मंडल मुख्यालय पर प्रदर्शन होगा। 
साभार: अमर उजाला समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.