Saturday, May 9, 2015

स्कूल के प्रिंसिपल को पीटा, छात्राओं से करता था फ़ोन पर अश्लील व्यवहार

फतेहाबाद जिले के भूना शहर के एक निजी स्कूल के संचालक को लोगों ने सरेबाजार पीटा। आरोप था कि उसने गांव धोलू की एक छात्रा से छेड़खानी की थी। पीड़ित छात्रा ने यह बात अपने परिजनों को बताई। परिजनों ने पीड़िता के द्वारा पहले संचालक की हरकतों को मोबाइल में रिकॉर्ड किया। इसके बाद सरेबाजार पीटा गया। छात्र ने भी लोगों के सामने संचालक की खूब धुनाई की। आरोपी प्राचार्य के कपड़े तक फाड़ डाले। उसके पीटते हुए
भूना थाने ले गए और पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद पीड़िता के परिवारजन एसपी से मिले और आरोपी के खिलाफ सबूत दिए। पुलिस अधीक्षक ने संचालक राजकुमार के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। पीड़ित पक्ष को आश्वासन दिया है कि इस मामले में सख्त कार्रवाई होगी। आरोपी राजकुमार ढाणी गोपाल का रहने वाला है। उसका भूना के माडल टाउन में सरस्वती सीनियर सेकेंडरी के नाम से स्कूल है। राजकुमार खुद ही उस स्कूल का संचालक एवं प्राचार्य है। 40 वर्षीय युवक राजकुमार कसवां पर आरोप है कि वह स्कूल की छात्राओं से अक्सर छेड़खानी करता रहता था। काफी समय तक छात्राओं ने सहन किया। इसी स्कूल में गांव धोलू की एक छात्राबारहवीं कक्षा में पढ़ती है। छात्रा के मुताबिक राजकुमार कसवां उसे कई बार अपने कार्यालय में किसी ने किसी बहाने बुला लिया करता था। वह बातों ही बातों में आपत्तिजनक शब्द बोल दिया करता। उसने शुरू में तो इन बातों का हल्के में लिया। एक दिन सारी बातें घर जाकर अपने परिजनों को बताई। उसके परिजनों ने सलाह दी कि मौका पाकर उसकी बातों को मोबाइल में रिकॉर्ड कर लेना ताकि सबूत तो रहे। पीड़िता ने ऐसा ही किया और शुक्रवार को उसने राजकुमार कसवां की आपत्तिजनक बातों की रिकॉर्डिग कर ली। उधर, इसकी सूचना अपने घरवालों को भी दे दी। उसके परिजन स्कूल में पहुंचे और आते ही पिटाई शुरू कर दी। परिजनों ने प्राचार्य राजकुमार कसवां को पहले तो उसी के कार्यालय में पीटा। उसके बाद उसके कपड़े फाड़ दिए और सरेबाजार पीटते हुए भूना थाने ले आए। वहां उसे पुलिस के हवाले करते हुए लिखित शिकायत दी। छात्रा व उसके परिजन शुक्रवार की दोपहर को ही प्रिंसिपल राजकुमार को भूना पुलिस के हवाले करने के बाद फतेहाबाद आकर एसपी संगीता कालिया से मिले। छात्रा के परिजनों ने प्रिंसिपल की रिकॉर्डिग व अन्य सबूत एसपी को सौंपे। एसपी ने कहा है कि इस मामले में पीड़ित पक्ष के साथ अन्याय नहीं होगा। आरोपी के खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
अन्य छात्राएं भी थीं परेशान: पीड़ित छात्रा ने भी इस मामले में एसपी से मुलाकात की। छात्रा ने बताया राजकुमार ऐसी हरकत कई छात्राओं से साथ कर चुका है। अकेले में वह आपत्तिजनक व्यवहार करता था। आरोप है कि बातों ही बातों में, प्रोग्राम बना लो, कभी अकेले में बैठते हैं, इंज्वाय करना चाहिए आदि शब्दों का इस्तेमाल करता था। वह अधिकतर गरीब परिवारों की लड़कियों को अपना निशाना बनाता था। वह इस स्कूल में चार साल से पढ़ रही हैं, लंबे समय तक छात्राएं उसके खिलाफ आवाज नहीं उठा पाईं, आखिरकार उसे ही आगे आना पड़ा। 
साभार: जागरण समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.