Tuesday, May 19, 2015

कंप्यूटर टीचर्स पर भी चला पुलिसिया डंडा

पिछले चार महीने से धरने पर बैठे कंप्यूटर शिक्षकों पर सोमवार को एक बार फिर पुलिस ने बर्बरता दिखाई। उसने प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर जमकर लाठियां बरसाई और वाटर कैनन का प्रयोग कर खदेड़ा। पुलिस कार्रवाई में कई शिक्षक घायल हो गए। सरकार के आश्वासनों से परेशान कंप्यूटर शिक्षक सोमवार को फिर सड़कों पर उतरे। शिक्षा सदन का घेराव करते हुए शिक्षकों की पुलिस के साथ कई बार झड़प हुई। दो बार शिक्षकों
ने सदन के अंदर घुसने की कोशिश की, मगर भारी पुलिस बल के चलते नाकाम रहे। मगर शिक्षक पीछे नहीं हटे और शिक्षा सदन से आगे निकलते हुए वेला विस्टा चौंक पर पहुंच गए। करीब आधे पुलिस के साथ झड़प हुई, मगर शिक्षकों के आक्रामक तेवर को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ-साथ वाटर कैनन का प्रयोग भी कर दिया। पानी का बहाव इतना तेज था कि शिक्षक दूर-दूर जाकर गिरे। कई शिक्षक सड़क के डिवाइडर से जाकर लगे, तो कई सड़क पर घिसटते हुए दूर जा पड़े। प्रधान बलराम धीमान सहित करीब सात कंप्यूटर शिक्षकों को चोटें आई हैं। रोहतक के उमेश को पानी की बौछारों से आंख पर चोट लगी तो अंबाला की बलविंदर कौर को कान पर चोट आई। बलविंद्र को सेक्टर 6 के सामान्य अस्पताल में दाखिल कराया गया। लगातार दो घंटे तक प्रदर्शन और लाठीचार्ज के बाद आखिर शिक्षक चौक पर ही बैठ गए। मगर सरकार और प्रशासन की तरफ से किसी अधिकारी ने बातचीत नहीं की। इससे परेशान कंप्यूटर शिक्षकों ने आंदोलन को और उग्र करने की चेतावनी दे डाली। सोमवार को लाठीचार्ज के बाद कंप्यूटर शिक्षकों गुस्सा और बढ़ गया और उन्होंने फिर सड़क पर उतरने का एलान कर दिया। शिक्षक संघ के प्रधान बलराम धीमान ने बताया कि अब सरकार से आर पार की लड़ाई होगी। आंदोलन रोज तेज किया जाएगा। कंप्यूटर शिक्षकों का कहना है वे रोजगार को पाने के लिए जान भी देने को तैयार हैं पीछे नहीं हटेंगे।

साभार: जागरण समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.