Saturday, May 16, 2015

134A: गुस्साए अभिभावकों ने किया सीएम सिटी में प्रदर्शन

शिक्षा अधिनियम 134ए के तहत प्रदेशभर से पहुंचे हरियाणा अभिभावक एकता मंच के सदस्यों ने शुक्रवार को सीएम सिटी पहुंचकर जमकर बवाल काटा। गुस्साई महिलाओं व बच्चों तक को पुलिस ने प्रदर्शन से पहले ही गाड़ियों में भरा और उन्हें शहर से दूर छोड़ दिया। आक्रोशित अभिभावकों ने पहली कक्षा से 8वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को 134-ए के तहत तुरंत प्रभाव से ड्रॉ निकालकर निजी स्कूलों में दाखिला देने की गुहार लगाई।
साथ ही 9वीं से 12वीं कक्षा तक जिन विद्यार्थियों को ड्रा निकाला जा चुका है और उन्हें दाखिला नहीं दिया गया, उनके दाखिले सुनिश्चित कराने की मांग की। सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के आदेशों के बावजूद गरीब बच्चों को दाखिला नहीं दिए जाने से गुस्साए हरियाणा अभिभावक एकता मंच के सदस्यों ने प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष जताया। इस दौरान पुलिस ने अभिभावक मंच के सदस्यों की सीएम कैंप कार्यालय के घेराव की रणनीति विफल कर दी और उन्हें ऐसा करने से पहले तीन बसों में भरकर शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर घरौंडा में टोल प्लाजा के पास जीटी रोड पर उतार दिया। इससे पहले, पुलिस अभिभावकों को इधर से उधर घुमाती रही। अभिभावक मंच के सदस्य जेल में डालने की मांग पर अड़े रहे, लेकिन पुलिस ने जेल में डालने के आदेश न होने की बात कहकर अपना पिंड छुड़ाती नजर आई।
साभार: अमर उजाला समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.