Thursday, April 16, 2015

पेपर में कुछ याद नहीं आया तो प्रेमिका की याद में लिखा लेटर, किसी ने हनुमानजी को पुकारा

यूपी बोर्ड एग्जाम परीक्षार्थियों के लिए महज एक मजाक बनता दिख रहा है। कॉपी में उत्तर लिखने के बजाए छात्र उसमें लव लेटर लिख रहे हैं। एक छात्र ने तो सीधे परीक्षक के नाम लेटर लिख दिया है। उसने लिखा है कि उसे एग्जाम में पास होने की भी परवाह नहीं है। इसलिए जिसकी याद आ रही है, उसके बारे में लिख रहा हूं। वे जिसे ईश्वर मानते हैं, छात्र उसे दुश्मन मानता है। एक छात्र ने तो भगवान को खुश करने के लिए कॉपी में हनुमान चालीसा तक लिखी है। कैंट इलाके के एक इंटर कॉलेज
में बुधवार को इंटरमीडिएट की कॉपी का मूल्यांकन चल रहा था। इस दौरान एग्जामि‍नर ने कॉपी जांचने के दौरान देखा कि एक स्टूडेंट ने लिखा है, 'मैं अपने प्रेमिका की याद में परीक्षा दे रहा हूं। लिखते वक्त मेरी प्रेमिका की परछाईं लगातार मेरी कॉपी पर दिखाई दे रही है। सुमन तुम मेरे सामने होती तो मैं अच्छे नंबरों से पास होता। आई लव यू।'  

बजरंगबली को किया याद
वहीं, एक स्टूडेंट ने बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए कॉपी में आरती और चालीसा ही लिख दिया है। दूसरे परीक्षार्थी ने लिखा है, 'मैं बहुत कुछ लिख नहीं पा रहा हूं, क्योंकि हमारी मां और मैं कई दिनों से बुखार से परेशान हैं। कुछ लिखने का मन नहीं कर रहा है, इसलिए हम पर दया करना और हमें पास कर देना।'
गाजीपुर से भी आया था केस
बताते चलें कि सोमवार को गाजीपुर में बोर्ड परीक्षा की कॉपियों की चेकिंग के दौरान कई कॉपियों से 100 रुपए के नोट मिले थे। यही नहीं कुछ छात्राओं ने तो परीक्षक को रिझाने के लिए 'आई लव यू' तक लिखा था तो कुछ ने तो पूरा लव लेटर ही कॉपी के साथ अटैच कर दिया था। कुछ कॉपियों में निवेदन पत्र लिखकर पास करने के लिए अजीबोगरीब बहाना लिखा गया था।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
साभार: भास्कर समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.