Tuesday, March 10, 2015

SCERT वेबसाइट का हमलावर अभी भी अज्ञात

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) गुड़गांव की वेबसाइट हैक करने वालों का सोमवार को भी पता नहीं चल सका। पुलिस साइबर सेल की मदद से जांच में जुटी है। एससीईआरटी के अधिकारियों ने पुलिस को लिखित शिकायत भी दे दी है, जबकि विभागीय प्रोग्रामर ने वेबसाइट को सही कर दिया है। वेबसाइट हैक किए जाने का मामला रविवार दोपहर सामने आया था। साइट खोलते ही उसमें आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) का वेबसाइट लोगो नजर आता था। वहीं संगठन के विषय में कई बातों के साथ यह भी कि वी आर एवरी वेयर.. भी दिख रहा था। इधर, साइट के हैक किए जाने की सूचना
एससीईआरटी के विशेषज्ञ मनोज कौशिक को हुई तो जांच शुरू हुई। विभागीय अधिकारी अब भी यही कह रहे हैं कि कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन शैक्षणिक वेबसाइट हैक कर क्या करने वाला था? कुछ अधिकारी यह मान रहे थे कि यह किसी की शरारत हो सकती है।
स्नेहलता, निदेशक एससीईआरटी गुड़गांव के अनुसार ‘‘रविवार दोपहर वेबसाइट हैक करने की जानकारी हुई थी, जिसके बाद प्रोग्रामर की मदद लेकर उसे सही कर दिया गया। पुलिस से शिकायत भी सोमवार को कर दी गई है।’’ वहीँ एसपी क्राइम का कहना है कि रविवार देर शाम जैसे ही जानकारी मिली पुलिस ने अपने स्तर से जांच शुरू की, हालांकि तब तक वेबसाइट सही की जा चुकी थी। इसकी लिखित जानकारी सोमवार को दी गई। साइबर सेल की मदद से यह पता लगाया जा रहा कि हैकर्स का लिंक क्या था?
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.