Monday, March 9, 2015

SCERT हरियाणा की वेबसाइट पर ISIS का हमला

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
दुनिया के लिए आतंक का पर्याय बन चुके आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) ने हरियाणा में भी दस्तक दे दी है। आईएसआईएस ने रविवार को हरियाणा की शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) की वेबसाइट हैक कर उसके होम पेज पर लिखा, ‘Hacked by Islamic States (ISIS), We are everywhere’ इस घटना की जानकारी मिलने के बाद एससीईआरटी प्रबंधन सकते में हैं। कोई और कंप्यूटर या किसी अन्य तरह के डाटा में भी सेंध लगा है या नहीं, इस बारे में एससीईआरटी विभाग को फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। दोपहर तक शिक्षा विभाग के अधिकारी इस बात से अनजान थे, लेकिन बाद में उन्हें इसके बारे में जानकारी मिली। उधर, देर शाम साढ़े सात बजे ‘मेंटेनेंस पेज’ के संदेश के साथ वेबसाइट बंद कर दी गई और गुड़गांव में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज करवा दी
गई है।
ये लिखा है वेबसाइट के होम पेज पर: वेबसाइट के ऊपर लाल अक्षरों में स्पष्ट लिखा गया है कि ‘हैक्ड बाई इस्लामिक स्टेट।’ इसके बाद अरबी में लिखा हुआ एक बैनर है। इसके नीचे फिर से लिखा गया है कि ‘हैक्ड बाइ इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस)।’ इसके नीचे लिखा है ‘वी आर एवरीवेयर।’ इसके नीचे फेसबुक का एड्रेस भी लिखा गया है। डा. स्नेहलता, डायरेक्टर, एसईआरटी, गुड़गांव ने बताया इस बारे में रविवार दोपहर बाद पता चला है। गुड़गांव पुलिस को सूचित करके एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। वेबसाइट से संदेश को हटाने के लिए और भी प्रयास किए जा रहे हैं। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: अमर उजाला समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.