Tuesday, March 17, 2015

धरनारत कंप्यूटर टीचरों पर फिर पुलिस की सख्ती

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
हरियाणा कंप्यूटर टीचरों पर सोमवार को पंचकूला पुलिस ने जमकर जोर आजमाइश की। कंप्यूटर टीचर माजरी चौंक सेक्टर 1 को जाने वाली मुख्य सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद सभी कंप्यूटर टीचर सड़क के बीचोंबीच बैठकर सरकार के खिलाफ
नारेबाजी करने लगे। यातायात बाधित होने के बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। हाईवे जाम करने जाते कंप्यूटर टीचरों को पुलिस ने पहले समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वह माने नहीं तो खदेड़ना शुरू कर दिया। पुलिस ने उन पर वाटर केनन से पानी की बौछारें मारी। इसके बाद कंप्यूटर टीचर शिक्षा सदन पहुंच गए। कंप्यूटर टीचरों ने शिक्षा सदन के अंदर घुसने की कोशिश की, परंतु शिक्षा सदन के गेट बंद कर दिए। इसके बाद कंप्यूटर टीचर वहीं पर धरना देकर बैठ गए। कंप्यूटर टीचरों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मानेंगी, तब तक यही बैठे रहेंगे। दरअसल कंप्यूटर टीचर पिछले कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर पंचकूला शिक्षा सदन के पीछे धरने पर बैठे हुए हैं। सरकार और कंप्यूटर टीचर्स के बीच कई बार बातचीत हुई और सरकार ने कंप्यूटर टीचर की कंपनियों को टर्मिनेट करने की मांग तो मान ली है, लेकिन उसके बाद कंप्यूटर टीचरों को वापिस नौकरियों पर लेने और वेतन देने के मामले पर सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं। कंप्यूटर टीचर सरकार से मांग कर रहे हैं कि उन्हें नौकरी पर रखा जाए। जिस पर गत दिन शिक्षा मंत्री का बयान आने के बाद कंप्यूटर टीचर और भड़क गए। सेक्टर 5 स्थित धरनास्थल से माजरी चौक के लिए निकले कंप्यूटर शिक्षकों को पुलिस ने साकेत अस्पताल के पास रोक लिया। शिक्षकों की ओर से विरोध दर्ज करने पर पुलिस ने दो बार वाटर कैनन चलाया। इस दौरान बीचबचाव में जींद के कंप्यूटर शिक्षक सुनील का पैर टूट गया। सुनील को जनरल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। पूरे दिन बरसात में शिक्षक अपनी मांग के लिए बीच सड़क पर डटे रहे। पुलिस और शिक्षकों के बीच गहमागहमी की स्थिति भी बनी।

Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.