Wednesday, March 18, 2015

रोचक: ये पाक खिलाड़ी न चौका रोक पाए, न पतलून

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 न सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी के लिहाज से अनोखा साबित हुआ है, बल्कि इस दौरान कई ऐसे पल भी आए जो हमें गुदगुदा गए। ऐसा ही एक मौका पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के मैच में आया। ऑकलैंड में पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने बाउंड्री बचाने के लिए डाइव लगाई। मजे की बात यह है कि वे चौका तो नहीं रोक पाए, लेकिन इस कोशिश में हंसी का पात्र जरूर बन गए। उनकी पतलून खुलकर बाउंड्री लाइन की रस्सियों में
फंस गई। उनकी दिक्कत ये थी कि गेंद रोकें या पतलून संभालें। आखिरकार, वे दोनों ही काम सही तरीके से नहीं कर पाए, क्योंकि चौका भी नहीं रुका और उनकी पतलून भी खिसक गई।
ये भी रोचक: रोबोट का ‘फेवरेट अफगान’: एक रोबोट ने विश्व कप विजेता के तौर पर अफगानिस्तान को चुना। यह पूर्वानुमान यूनिवर्सिटी ऑफ केंटरबरी के ‘इकरम’ नाम के एक रोबोट ने प्रतियोगी देशों का झंडा देखने के बाद लगाया। भविष्यवाणी गलत होनी ही थी। हुई भी। बाद में सॉफ्टवेयर तैयार करने वाले छात्र एडुअडरे सैंडोवल ने भी माना कि रोबोट भी गलती कर सकता है, क्योंकि अफगानिस्तान का तो चैम्पियन बनना संभव ही नहीं था।  
जोएस के ‘बेल्स का कमाल’: यूएई के अमजद जावेद ने आयरलैंड के एड जोएस को यॉर्कर डाली जिस पर वे चूके। गेंद स्टम्प पर लगी, बेल्स हवा में उछली। स्टम्प्स में लगी एलईडी लाइट भी जल गई, लेकिन नीचे गिरने की बजाए अपनी जगह थम गई। जावेद हैरान। जोएस ने पलटकर देखा, तो वे भी बेल्स को वापस पहुंचते देखकर दंग रह गए।
हैमिल्टन में ‘बग अटैक: हैमिल्टन में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के मैच के दौरान काले कीड़ों ने हमला बोल दिया। खिलाड़ी ही नहीं दर्शक भी परेशान। मैदान में कीट स्प्रे करने वालों को बुलाया गया। स्टेडियम ही नहीं, पूरे शहर में उस दिन कीड़ों ने उत्पात मचाया। शहर में कीटनाशकों की कमी पड़ गई।


साभार: भास्कर समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.