Sunday, March 15, 2015

कलंक:अध्यापक ने ही किया पेपर लीक

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के पहले ही 12वीं कक्षा का पेपर व्हाट्सएप पर डालने वाला युवक निजी स्कूल का शिक्षक है। उसने बताया है कि उसे परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े कुछ युवकों ने पेपर दिया था। पुलिस मामले में सबूत जुटा रही है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षा 4 मार्च को शुरू हुई थी। इसमें दूसरे सत्र में 12वीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर शुरू के देर
बाद ही प्रश्नपत्र लीक हो गया है। मोबाइल नंबर 9996260828 से शिक्षा बोर्ड के मोबाइल नंबर 8571867627 पर भी व्हाट्सएप के माध्यम से इसे डाला गया था। इसके बाद तुरंत पेपर रद करने की घोषणा कर दी गई। सिटी थाना सोनीपत पुलिस ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के उप सचिव के पत्र के आधार पर इस संबंध में मामला दर्ज किया था। पुलिस जांच में प्रश्नपत्र व्हाट्सएप पर डालने वाले की युवक की पहचान हुई। पता लगा कि युवक गांव खांडा में एक निजी स्कूल में शिक्षक है। उसने पुलिस को बताया कि परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े युवकों ने उसे यह प्रश्नपत्र दिया था। इसके बाद उसने उसे व्हाट्सएप पर डाल दिया। मामले के जांच अधिकारी श्रीमोहन ने शिक्षक का नाम बताने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.