Monday, March 2, 2015

जेबीटी जॉइनिंग को लेकर पात्र अध्यापक संघ ने बनाई रणनीति

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
पात्र अध्यपाकों का अब सब्र का बांध टूटने लगा है। अपने योगदान (ज्वाइनिंग) का इंतजार कर रहे शिक्षक अब सड़कों पर उतर आए हैं। रविवार को पात्र अध्यापक संघ ने मंडल स्तर की बैठक गुड़गांव के कमला नेहरू पार्क में की और रैली निकाली। मांग पूरा नहीं होने की सूरत में पंचकूला में धरना देने और आमरण अनशन करने की चेतावनी दी।
बैठक में प्रदेश स्तरीय आंदोलन की रणनीति बनाई गई। बैठक में 08 मार्च को अंबाला, 15 मार्च को हिसार, 22 मार्च को रोहतक में मंडल स्तर पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। 29 मार्च को करनाल में प्रदेश स्तर की महान्याय पंचायत कर कई जनसंगठनाें और खाप पंचायतों को जोड़ने का निर्णय लिया गया। पंचायत में हर हाल में अप्रैल 2015 में ज्वाइनिंग करवाने की मांग की जाएगी। अध्यक्षता करते हुए प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार जेबीटी अध्यापकों को ज्वाइनिंग देने में जानबूझ कर देरी कर रही है। सरकार कोई न कोई बहाना बनाकर इस भर्ती को रद्द करने की योजना बना रही है। इसी वजह से उच्च न्यायालय में चल रहे मुकदमे को जल्दी नहीं निपटाना चाहती। पात्र अध्यापक संघ के उपप्रधान प्रेम अहलावत ने बताया कि 17 मार्च को तकनीकी जांच का कार्य पूरा हो जाएगा। इसके तुरंत बाद सरकार को ज्वाइनिंग प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। बैठक में गुड़गांव जिला प्रधान किशोर, संघ के कोषाध्यक्ष एवं रेवाड़ी जिला प्रधान अनिल निमोठ, फरीदाबाद जिला प्रधान आदेश, पलवल जिला प्रधान बैरम खान, महेन्द्रगढ़ जिला प्रधान राजेन्द्र यादव, मेवात जिला प्रधान बैरम खान, सुनीता, सीमा, महिला विंग की जिला प्रधान समेत कई नवचयनित शिक्षक मौजूद थे।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: अमर उजाला समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.