Sunday, November 2, 2014

ऑनलाइन शॉपिंग: कंपनी ने भेजा मोबाइल की जगह पत्थर और साबुन

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
ऑनलाइन शॉपिंग करने के कुछ साइड इफेक्ट भी हैं। कम से कम दिल्ली और मुंबई के दो खरीदारों का यही अनुभव रहा है। इन दोनों ने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये स्मार्टफोन के ऑर्डर किए थे। लेकिन एक को मिला पत्थर तो दूसरे को साबुन की टिकिया। ऑनलाइन कंपनी से बिकने वाले प्रोडक्ट पर कंपनी की कोई गारंटी नहीं होती, लिहाजा दोनों ग्राहकों ने अपनी शिकायत सोशल मीडिया के जरिये पहुंचाई। ई-कॉमर्स बाजार की दोनों कंपनियां गलती तो मान रही हैं, लेकिन ग्राहक को हुए नुकसान की भरपाई अब तक नहीं की गई है। दोनों कंपनियों की ओर से कहा गया
है कि वे इस चूक की जांच करा रही हैं। गौरतलब है कि इससे पहले फ्लिपकार्ट ने 6 अक्टूबर को “बिग बिलियन डे’ सेल के दौरान ग्राहकों को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी थी। 
पहला मामला: दिल्ली के द्वारका में रहने वाले एक परिवार ने फ्लिपकार्ट से सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 स्मार्टफोन ऑर्डर किया था। शनिवार को प्रोडक्ट डिलीवर हुआ। जब उन्होंने पैकेट खोला तो वे चकि‍त रह गए। पैकेट में स्मार्टफोन के बजाय पत्थर का एक टुकड़ा रखा था। उन्होंने तुरंत कंपनी के फेसबुक पेज पर इसकी शिकायत की। कंपनी ने गलती मानते हुए ग्राहक से माफी मांगी और कहा उन्हें दोबारा प्रोडक्ट भेजा जाएगा।
दूसरा मामला: एक सप्ताह पहले बोरीवली-मुंबई  निवासी लक्ष्मीनरायण कृष्णमूर्ति के साथ भी ऐसा हुआ था। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया था कि उन्होंने स्नैपडील पर सैमसंग डुओस स्मार्टफोन ऑर्डर किया था। लेकिन जब प्रोडक्ट की डिलीवरी हुई, पैकेट में स्मार्टफोन की जगह विम बार की टिकिया निकली। लक्ष्मीनारायण ने 24 अक्टूबर को फेसबुक पर अपनी पीड़ा पोस्ट की थी। इसे अब तक 17,000 से ज्यादा बार शेअर किया जा चुका है। 28 अक्टूबर को लक्ष्मीनारायण ने फेसबुक पर लिखा- स्नैपडील ने गलती मान ली है। पांच से छह दिन में पैसा लौटाने को कहा है।
साभार: भास्कर समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE