Wednesday, July 9, 2014

150 से ज्यादा कारें, तीन जेट प्लेन और 27 मंजिला घर: जानें कौन है इनका इकलौता मालिक

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
धीरू भाई अम्बानी के पुत्र मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं। दुनिया में भी वे टॉप 50 की लिस्ट में शामिल हैं। उनकी लग्जरी लाइफ स्टाइल किसी से छुपी नहीं हैं। जाहिर है दुनियाभर के अमीरों के शौक भी अमीर ही होते हैं और उसपर वो करोड़ों खर्च भी करते हैं। घर के अलावा मुकेश अंबानी का कार कलेक्शन भी हमेशा चर्चा में रहता है। मुंबई स्थित उनके घर की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये 27 मंजिला घर 'एंटीलिया' दुनिया का सबसे महंगा घर है। इसके अलावा मुकेश अंबानी के पास कई लग्जरी कारों का कलेक्शन भी है। घर से लेकर कार और शौक तक में मुकेश अंबानी की हाईप्रोफाइल लाइफ स्टाइल झलकती है। 
दुनिया का सबसे महंगा घर एंटीलिया: 27 मंजिला इस आलीशान घर का
रख-रखाव 600 कर्मचारी करते हैं। लग्जरी लिविंग और बेडरूम के अलावा इसमें 3 हेलीपैड, 6 फ्लोर में पार्किंग हैं। 
कार कलेक्शन: हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि उनके पास कितनी कारें हैं, लेकिन देश के सबसे अमीर व्यक्ति के इस घर में 6 फ्लोर में तो सिर्फ पार्किंग ही बनी है, जिसमें 20 या 50 नहीं बल्कि 168 कारें रख सकते हैं। मीडिया में आई कुछ खबरों के अनुसार तो उनके पास 150 से भी ज्यादा कारें हैं इसीलिए उन्होंने इतना बड़ा पार्किंग स्पेस बनवाया है। मुकेश अंबानी की प्रमुख कारों में Maybach 62, Mercedes S class, Bentley Flying Spur, Rolls Royce Phantom और ब्लैक Mercedes SL500 शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Maybach कार को मुकेश ही सबसे पहले भारत में लेकर आए थे, जिसकी कीमत 5 करोड़ रुपए से भी अधिक थी। हालांकि, अब ये कार मॉडल बनना बंद हो चुका है। 
प्राइवेट जेट प्लेन: उनके पास तीन प्राइवेट प्लेन Falcon 900EX, Boeing Business Jet 2, Airbus 319 Corporate Jet हैं। इसमें से Airbus 319 को उन्होंने 2007 में पत्नी नीता के 44वें जन्मदिन पर गिफ्ट किया था। 

साभार: भास्कर समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE