Monday, September 24, 2012

जोधपुर में पर्चा लीक होने के बाद 2-2 लाख में बिका, चालक-परिचालक परीक्षा रद्द

राजस्थान रोडवेज की 24/09/2012 को हुई चालक, परिचालक व आर्टिजन के 945 पदों की भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। 25/09/2012 को रोडवेज मुख्यालय में रोडवेज सीएमडी डॉ. मनजीत सिंह की अध्यक्षता में हुई सेवा चयन बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बहरहाल परीक्षा की अगली तिथि घोषित नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद है कि परीक्षा आगामी दो महीने के भीतर हो जायेगी। गौरतलब है कि जोधपुर में परीक्षा से पहले ही पेपर अभ्यर्थियों के हाथ में पहुंच गया था। परीक्षा के बाद इस पेपर से मिलान करने पर यह हूबहू पेपर निकला। इसकी रिपोर्ट पुलिस ने रोडवेज प्रशासन को भिजवा दी। परीक्षा रद्द होने से कई अभ्यर्थियों को झटका लगा है और उधर रोडवेज की गलती से परीक्षा से वंचित हुए अभ्यर्थियों को अब कोर्ट में जाने का मौका मिल गया है। रोडवेज की
चालक-परिचालक परीक्षा के पेपर रविवार को परीक्षा शुरू होने से कई घंटे पहले बाजार में आ गए। जोधपुर में तो इनकी फोटो प्रतियां 2-2 लाख रु. में बिकीं। झुंझुनूं में भी कई जगह फोटो स्टेट की दुकानों पर पेपर बिके। जोधपुर में पुलिस ने पेपर बेचने वाले गिरोह के चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इनसे पेपर की फोटो प्रतियों के अलावा 878000/- रु. नकद, एक देसी पिस्टल, कारतूस, प्रिंटर, लैपटॉप और 16 मोबाइल जब्त किए गए। इसी बीच जोधपुर पुलिस ने दो परीक्षा केंद्रों से तीन युवकों को नकल करते भी पकड़ा। इनके पास पूरी उत्तर पुस्तिका मिली।
Posted at www.nareshjangra.blogspot.com
दुबारा परीक्षा को लेकर अभी कुछ तय नहीं: रोडवेज के जोधपुर जोन के महाप्रबंधक महावीर प्रसाद दाधीच ने बताया कि पेपर आउट होने के मामले की रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेजी जायेगी। उधर, रोडवेज के सीएमडी मंजीत सिंह का कहना है कि पर्चा लीक होने के मामले की जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही तय किया जाएगा कि परीक्षा केवल जोधपुर में दुबारा कराई जाए या पूरे प्रदेश में।
स्रोत: दैनिक भास्कर